Tuesday, September 30, 2014

बैंग बैंग फिल्म के दौरान ऋतिक रोशन ने स्वास्थ्य संबंधी समस्या की चुनौती को किया पार

hrithik-brain-surgery-ऋतिक रोशन फिलहाल अपनी आगामी फिल्म ‘बैंग बैंग’ के प्रचार में व्यस्त हैं। वह कहते हैं कि फिल्म में सबसे बड़ी चुनौती अपने मस्तिष्क से खून के थक्कों को बाहर निकालना थी। ऋतिक को पिछले साल ‘बैंग बैंग’ की शूटिंग के दौरान ही स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था, जो बाद में उनके दिमाग में खून के थक्के जमने के रूप में सामने आई थी, जिसके लिए सर्जरी कराने की जरूरत पड़ी।पढ़े:5 प्राकृतिक पदार्थों के द्वारा अपने यादाश्त के शक्ति को बढ़ायें


ऋतिक से जब पूछा गया कि ‘बैंग बैंग’ करते समय सबसे बड़ी चुनौती क्या थी? तो उन्होंने जवाब में कहा, ‘सबसे बड़ी चुनौती अपने मस्तिष्क को खून से छुटकारा दिलाना थी। मुझे आठ घंटे में एक फ्लाइट पकड़नी थी और मैं एक ट्रेडमिल पर था।’उन्होंने एक समूह साक्षात्कार में संवाददाताओं को बताया, ‘मुझे अपनी टांगों, हाथों में कुछ गड़बड़ महसूस हुई और अहसास हुआ कि मुझे अच्छा महसूस नहीं हो रहा था। मैंने डॉक्टर को बुलाया और एक स्कैन कराया, जिसने बताया कि मेरा मस्तिष्क दाईं तरफ खिसक गया है। मुझे इस विषय पर स्वयं को जागरूक करना था और सर्वश्रेष्ठ डॉक्टर ढूंढ़ना था।’ पढ़े: ऋतिक रोशन: सिक्स-पैक एब्स को स्वास्थ्य से नहीं जोड़ना चाहिए



स्रोत: IANS Hindi


चित्र स्रोत: Getty images


 हि्न्दी के और आर्टिकल्स पढ़ने के लिए हमारा हिन्दी सेक्शन देखिए। लेटेस्ट अप्डेट्स के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो कीजिए।स्वास्थ्य संबंधी जानकारी के लिए न्यूजलेटर पर साइन-अप कीजिए और स्वास्थ्य संबंधित जानकारी के लिए हमारे सवाल-जवाब सेक्शन को विज़ट कीजिए।

0 comments:

Post a Comment