Wednesday, October 1, 2014

सेक्स टिप#7: तुलसी प्रीमैच्युर ईजैक्यूलैशन की समस्या को कम करने में सहायता करती है

sex tip-7तुलसी प्रकृति का एक ऐसा वरदान है जो आपको कई प्रकार के बीमारियों से निजात दिलाने में मदद करती है। तुलसी पेट संबंधित किसी भी प्रकार के समस्या और माइग्रेन, कान दर्द, अवसाद, अनिद्रा (insomnia) आदि रोगों से राहत दिलाने में मदद करती है।


लेकिन इन सबके अलावा यह यौन संबंधी (सेक्स) एक बड़ी समस्या को कम करने में भी मदद करती है। ज़्यादातर पुरूषों में शीघ्रपतन विकार(premature ejaculation disorder) संबंधी समस्या होती है, उससे पुरूषों के जीवन में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। इस समस्या से यह निजात दिलाने में मदद करती है। तुलसी का पत्ता नियमित रूप से खाने पर कामेच्छा और यौन शक्ति की क्षमता उन्नत होती है। साथ ही तुलसी में जो आरजीनीन नामक एमिनो एसिड होता है वह पुरूषों में शुक्राणुओं (sperm) की जीवनशक्ति को बढ़ाने और बांझपन (infertility) को ठीक करने में मदद करती है।



इसलिए घर में तुलसी का पौधा लगायें और जीवन में खुशी को वापस लायें। 


चित्र स्रोत: Getty Images


पिछला सेक्स टिप


इस विषय से संबंधित और आर्टिकल्स:


हि्न्दी के और आर्टिकल्स पढ़ने के लिए हमारा हिन्दी सेक्शन देखिए। लेटेस्ट अप्डेट्स के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो कीजिए।स्वास्थ्य संबंधी जानकारी के लिए न्यूजलेटर पर साइन-अप कीजिए और वाद-विवाद में भाग लेने के लिए हमारा फॉरम विज़ट कीजिए।


 

0 comments:

Post a Comment