Monday, September 29, 2014

लता मंगेशकर अस्वस्थता के कारण अपने 85 साल के जन्मदिन के समारोह में शामिल नहीं हो सकी

lata-mangeshkarस्वर कोकिला लता मंगेशकर रविवार को 85 साल की हो गईं। तबीयत ठीक न होने की वजह से वह उनका जन्मदिन मनाने के लिए आयोजित किए गए एक समारोह में शामिल नहीं हो सकीं। लता से फोन पर बात की गई, जहां उन्होंने अपनी गिरी हुई सेहत की वजह से उनके लिए आयोजित किए गए एक कार्यक्रम में शामिल न हो पाने पर क्षमा मांगी।लता ने कहा कि उन्हें दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के लिए बुरा लग रहा है, जो इतनी दूर से सिर्फ उन्हें सम्मानित करने आए थे।चूंकि लता अपने सम्मान समारोह में शामिल नहीं हो पाईं तो उनकी ओर से उनकी बहन ऊषा मंगेशकर ने वह सम्मान प्राप्त किया।


तेंदुलकर मुंबई के क्षणमुखानंद ऑडिटोरियम में हृदयेश आर्ट्स की ओर से आयोजित इस सम्मान समारोह का मुख्य अतिथि बनने को राजी हो गए थे।यह एक महत्वपूर्ण अवसर था, क्योंकि लता के छोटे भाई हृदयेश मंगेशकर के संगीत करियर को भी 60 साल पूरे हो रहे थे।लता 36 भाषाओं में 1,000 से अधिक गाने गा चुकी हैं।‘आजा रे परदेसी’, ‘कहीं दीप जले कहीं दिल’, ‘बीती ना बिताई रैना’, ‘तेरे बिना जिंदगी से कोई’, ‘नैनों में बदरा छाए’, ‘चलते चलते’ और ‘यारा सीली सीली’ लता के सदाबहार गीतों में शामिल हैं।



स्रोत: IANS Hindi


चित्र स्रोत: bollywoodlife.com


 हि्न्दी के और आर्टिकल्स पढ़ने के लिए हमारा हिन्दी सेक्शन देखिए। लेटेस्ट अप्डेट्स के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो कीजिए।स्वास्थ्य संबंधी जानकारी के लिए न्यूजलेटर पर साइन-अप कीजिए और स्वास्थ्य संबंधित जानकारी के लिए हमारे सवाल-जवाब सेक्शन को विज़ट कीजिए।

0 comments:

Post a Comment